ट्रेंडी लुक और गर्माहट भरे हैं ये शॉल और स्‍टॉल

अपराजि‍ता ग़ज़लज़ोरदार फैशन एक्‍सर्ट: इन दिनों सर्दी का मौसम है! जल्‍दी ही ज़ोरदार सर्दी अपना रंग दिखाना शुरू कर देगी। ऐसे में आप चाहती हैं क‍ि सर्दी भी ना लगे और आपका स्‍टाईल भी हैपनिंग बना रहे तो यह ज्‍़यादा मुश्किल नहीं है। जब बात हो सर्दियों में गर्माहट की तो स्टोल/शॉल सर्दी में गर्म अहसास देने के साथ ही ट्रेंडी लुक भी देते हैं। 


इनके बिना सर्दियों में पहनावा अधूरा सा लगता है। आप घरेलू हों, कॉलेज गोइंग या हों कामकाजी, रंग-बिरंगे शॉल या स्टोल के बिना बात नहीं बनती। पर उलझन में हैं कि किस पहनावे के साथ क्या जँचेगा तो हम आपकी मुश्किल दूर किये देते हैं।
trendy shawls stoles in winter
यूँ तो बाज़ार में बहुत प्रकार के शाॅल उपलब्ध होते हैं पर अपने पहनावे के हिसाब लिया गया शाॅल जहाँ आपकी सुन्दरता में चार चाँद लगता है, वहीँ गलत चुनाव से आपका पूरा पहनावा अस्त-व्यस्त लग सकता है। पारम्परिक या स्थानीय शॉल/स्टोल न केवल आपके भारतीय पहनावे को पूरा करते हैं, चयन में थोड़ी सावधानी बरत कर आप इन्हें पाश्चात्य परिधानों के साथ पहन कर भी खुद को दे सकती हैं एक अलग अंदाज़!

fashionable pashmina shawl for stylish look


पश्मीना शॉल 
बात शॉल की हो और कश्मीर के सुप्रसिद्ध पश्मीना शॉल का ज़िक्र न हो, ऐसा तो हो ही नहीं सकता। असल पश्मीना धागे से बुने गए ये शॉल न केवल बेहद गर्म, साथ ही बेहद खूबसूरत भी होते हैं। हर उम्र, हर अवसर के लिए एक रंग से लेकर विभिन्न मनमोहक रंगों में बुनावट के साथ-साथ कढ़ाईदार ये शॉल हर वार्डरोब में शामिल होने के लायक हैं। गहरे चटख रंगों में बरसों से सबकी पसंद बने पश्मीना शॉल अब आपको हलके रंगों में भी मिल जायेगे। अवसर अनुसार आप बुने गए डिजाईन से लेकर धागे और मोती आदि की कढ़ाई से सजे शॉल अपनी वार्डरोब का हिस्सा बना सकती हैं।
royal look of silk shawl
सिल्क शॉल हर रोज़ ऑफिस में पहनना हो या शादियों के इस मौसम में किसी शादी में जाना हो, सिल्क शॉल आपके पहनावे को पूरा कर एक अलग ही लुक देंगे। जहाँ सलवार सूट और साड़ी जैसे भारतीय परिधान पर थोड़ा  कढ़ाईदार सिल्क शॉल उपयुक्त है, वहीँ जीन्स आदि पश्चिमी परिधानों पर आप प्लेन, धारीदार, चेक, ब्लॉक प्रिंट के सिल्क स्टोल से अपने लुक को निखार सकती हैं।
woolen shawls are back again
वूलेन शॉल वूलेन शॉल/स्टोल में हर शहर के बाज़ार में विस्तृत रेंज उपलब्ध है। जहाँ धागे से मशीन द्वारा बुने गए शॉल हर भारतीय स्त्री की वार्डरोब में पाए जाते हैं। वहीँ हाथ से बुने हुए ऊन के शाल भी अब दोबारा फैशन में हैं। रोज़ाना पहनने से लेकर शादी-पार्टी के अवसर तक परिधान से मैच करते वूलेन शॉल के बिना सर्दियों का मज़ा अधूरा है। क्रोशिया द्वारा बुने गए शॉल आप सूट, साड़ी के साथ लें या जीन्स के साथ कैरी करें, आपको लुक को कम्पलीट करने के साथ-साथ ये आपको गर्माहट भी देते हैं!


फर स्टोल
फर स्टोल का जादू किसके सर चढ़ कर नहीं बोलता। कड़ाकेदार सर्दी में भी यदि आप जीन्स के साथ किसी भी तरह के स्टोल कैरी करने को लेकर संशय में हैं तो बेझिझक एक फर स्टोल को गले लगा लिजिए कोई भी आपके अंदाज़ को नज़रअंदाज़ नहीं कर पाएगा। डिजाईन के चयन को लेकर आपको थोड़ी सावधानी बरतनी होगी। यदि आप प्रिंटेड स्वेटर, ब्लेजर या कोट पहन रही हैं तो उसके साथ प्लेन फर स्टोल का चयन आपको एलीगेंट लुक देगा और यदि आप चाहती हैं ग्लैमरस लुक तो प्लेन जीन्स कोट के साथ बोल्ड प्रिंट का फर स्टोल चुनें। सूट के साथ फ्लोरल प्रिंट का स्टोल कैरी कर खुद को डिसेंट लुक दे सकती हैं।
fur is a new fashion shawl stole
तो आप इन सर्दियों में किस तरह के शॉल व स्‍टाल से खुद को ट्रेंडी बना रही हैं। आप इन सर्दियों में अपने फैशन में क्‍या नया एक्‍सपेरि‍मेंट कर रही हैं, नीचे कमेंट्स में ज़रूर बताएं।
ज़ाेरदार टाइम्ज़ एक स्वतंत्र मीडिया संस्थान है, जाे बिना किसी राजनैतिक, धार्मिक या व्यापारिक दबाव एवं पक्षपात के अाप तक ख़बरें, सूचनाएं अाैर जानकारियां पहुंचा रहा है। इसे राजनैतिक एवं व्यापारिक दबावाें से मुक्त रखने के लिए अापके अार्थिक सहयाेग की अावश्यकता है। अाप 25 रुपए से लेकर 10 हज़ार रुपए या उससे भी अधिक सहयाेग राशि भेज सकते हैं। उसके लिए अाप नीचे दिए गए बटन काे दबाएं। अाप के इस सहयाेग से हमारे पत्रकार एवं लेखक बिना किसी दबाव के बेबाकी अाैर निडरता से अपना फ़र्ज़ निभा पाएंगे। धन्यवाद।
Share on Google Plus

Share zordar times Updates

आपको यह ज़ोरदार पोस्‍ट पसंद आई, अपने दोस्‍तों के साथ शेयर करें